अविश्वास प्रस्ताव पर उनके स्टैंड के बारे में पूछने पर पत्रकार पर भड़के सपा नेता रामगोपाल यादव, पढ़ें पूरी खबर

मंगलवार से संसद का मॉनसून सत्र की शुरुआत हो गई है और पहले ही दिन टीडीपी द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नोटिस जारी किया जिसे स्पीकर सुमित्रा महाजन ने स्वीकार कर लिया.इस बारे में संसद के बाहर समाचार एजेंसी एएनआई के रिपोर्टर ने जब समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव से पूछा कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उनका क्या स्टैंड है तो वह भड़क गए.उन्होंने अपशब्द का प्रयोग किया। और वह गुस्से में बिना कोई जवाब दिए चले गए।

सवाल के जवाब में प्रफेसर रामगोपाल ने कहा, ‘आप नहीं जानते हो हमारा स्‍टैंड क्‍या। रोज पूछते हैं बता दीजिए। ……समझते हैं क्‍या हम लोगों को।’ मुलायम सिंह के भाई रामगोपाल यादव करीब 37 वर्षों से वह यूपी के सबसे बड़े सियासी परिवार और समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय चेहरा हैं। अखिलेशराज में भी पार्टी के बड़े संवैधानिक, संसदीय और कानूनी फैसले उनकी सहमति के बाद जारी होते हैं।

वर्ष 2004 में प्रफेसर ने संभल सीट से लोकसभा चुनावों में हाथ आजमाया और जीतकर लोकसभा पहुंचे। इसके बाद वर्ष 2008 में फिर राज्यसभा के लिए चुने गए। वहीं, 2014 में रामगोपाल को चौथी बार राज्यसभा के लिए चुना गया। बता दें, कि अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से एक दिन पहले ही सियासी खेमेबंदी शुरू हो गई है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलनीसामी ने कहा है कि एआईएडीएमके अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन नहीं करेगी।

बता दें कि कल शुक्रवार यानी 20 जुलाई को चार साल पुरानी मोदी सरकार को पहली बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा। पहले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी और उसके बाद शाम 6 बजे वोटिंग होगी। एनडीए की सहयोगी रही तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने इसका नोटिस लोकसभा महासचिव को दिया था, जिसका कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने भी समर्थन किया।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password