गौतम गंभीर का ट्वीटर अकाउंट हैक, दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर बालीवुड अभिनेत्रियों को भेजा गया मैसेज

इन दिनों सोशल मीडिया पर नेताओं से लेकर फिल्म स्टार्स और क्रिकेटर भी काफी सक्रीय रहते है. यूँ देखा जाये तो सोषा मीडिया बनाने का मकसद एक दुसरे से संवाद करना और जुड़े रहना था लेकिन अब देश के बदलते हालात के साथ साथ ऐसा लगता है कि इसके मकसद में भी बदलाव आ गया है. अब सोशल मीडिया का शुद्ध रूप से सियासी इस्तेमाल होने लगा है.

वहीँ इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि डिजिटल दुनिया में अब प्राइवेसी एक मिथ के समान है. हाल ही में हुए आधार के देता लिंक होने के मामले को इसके उदाहरण के तौर पर ले सकते हैं. ऐसे में अब किसी का अकाउंट हैक करना और उसे गलत तरीके से इस्तेमाल करने का सिलसिला भी खूब हो रहा है.

हालाँकि इसे रोकने के लिए साइबर लॉ से लेकर साइबर सेल मौजूद है लेकिन फ़िलहाल इस तरह के मामलों पर पूरी तरह से रोक नहीं लगाईं है. बीते दिनों एक सोशल मीडिया के ज़माने में कुछ ऐसा हो गया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं रही होगी. दरअसल हुआ कुछ यूँ कि हाल ही में टीम इण्डिया के शानदार क्रिकेटर गौतम गंभीर का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया. यह घटना शनिवार की है.

इसके बाद हैक करने वाले ने गौतम के हैक हुए अकाउंट से श्री लंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा से लेकर कप्तान माइकल क्लार्क और एडम गिलक्रिस्ट, ऐक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह को मैसेज भेजा गया. हालाँकि जैसे ही इसका पता गौतम गंभीर ने तुरंत इसे डिलीट किया. अब गौतम ने इसकी शिकायत साइबर सेल में की है या नहीं, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है लेकिन जिन लोगों को मैसेज भेजा गया था, उनकी तरफ से ज़रूर बयान आया है.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password