अमित शाह का बयान 2019 से पहले बनेगा “राम मंदिर”

नई दिल्ली: राम मंदिर को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बड़ा बयान आया है. रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह ने कहा है कि 2019 के चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. कहा गया है कि बीजेपी कार्यकारिणी सदस्य पी शेखरजी ने अमित शाह के हवाले से यही बयान मीडिया को दिया है. हालांकि बीजेपी की तरफ से शाह के इस बयान का खंडन किया गया है।
आपको बता दें कि बीजेपी के अंदर भी कई बार नेता राम मंदिर को लेकर बयान देते रहे हैं लेकिन पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी साफ नहीं कहा जाता रहा है. कुछ दिन पहले ही पूर्व सांसद राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदांती ने कहा कि बीजेपी यदि राम मंदिर का निर्माण नहीं कराती है तो वह रसातल में चली जाएगी. वेदांती ने कहा, “चुनाव से पहले सीएम योगी ने राम मंदिर के नाम पर घूम-घूमकर वोट मांगा था. यदि बीजेपी राम मंदिर का निर्माण नहीं करती है तो रसातल में चली जाएगी.” वेदांती ने यह बात उस समय कही जब मंच पर सीएम योगी मौजूद थे।
वहीं, पराला शेखर के इस बयान का तेलंगाना के बीजेपी विधायक रामचंद्र राव ने खंडन करते हुए एबीपी न्यूज़ से कहा है, ”अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कुछ नहीं कहा था. दरअसल कार्यकर्ता ने राम मंदिर को लेकर उनसे एक सवाल किया था, जिसके बाद  अमित शाह की तरफ से साफ किया गया था कि जो मामला है वह अदालत में है. अदालत के फैसले का इंतजार किया जाएगा.” रामचंद्र राव ने आगे बताया कि शाह की व्यक्तिगत राय थी कि लोकसभा चुनाव से पहले जल्द-जल्द राम मंदिर का काम शुरु हो.”
वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में बहस के दौरान मुख्य याचिकाकर्ता की ओर से पेश वकील राजीव धवन ने कहा है कि मस्जिद को ‘हिंदू तालिबानियों’ ने गिरा दिया था. इसके साथ ही उन्होंने शिया वक्फ बोर्ड पर सवाल उठाते हुये कहा कि 1946 में यह सुन्नी मस्जिद थी।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password