रिलायंस Jio से ‘तंग’ , एयरटेल ने किया ‘ऐलान-ए-जंग’

airtel-kMAI--621x414@LiveMint

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ‘फ्री सेवा’ से तंग आकर अब एयरटेल (Airtel) ने देश भर में और देश से बाहर भी फ्री रोमिंग का ऐलान कर दिया है. कंपनी के मुताबिक़ नए वित्तीय वर्ष (1 अप्रैल 2017 ) से यह योजना लागू होगी. माना जा रहा है कि रिलायंस जियो से मिल रहे तगड़े कॉम्पिटिशन को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने इस योजना का ऐलान किया है.

भारती airtel के एमडी और सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने मीडिया को बताया कि हमने पूरे देश में रोमिंग खत्म करने का फैसला किया है. इससे ग्राहक रोमिंग के दौरान कॉल रिसीव भी कर सकेंगे और कॉल कर भी सकेंगे. उन्होंने कहा कि एयरटेल ने एक बार फिर इतिहास रचा है.

reliance-jio-lyf-stock-image

एयरटेल ने फ्री रोमिंग की ये सुविधा सिर्फ कॉल पर ही नहीं बल्कि एसएमएस में भी देने का ऐलान किया है. भारती एयरटेल ने कहा है कि नेशनल रोमिंग पर किसी भी प्रकार के अतिरिक्त चार्जेस नहीं होंगे. मोबाइल डाटा चार्जेस पर भी अतिरिक्त वसूली नहीं की जाएगी. एयरटेल का यह ऐलान ऐसे वक्त में आया है जब रिलांयस जियो ने 1 अप्रैल से टैरिफ प्लान लागू कर दिया है और इसके तहत भी वॉयस कॉलिंग फ्री कर दी है.

गौरतलब है कि जेपी मोर्गन के हवाले से न्यूज एजेंसी भाषा ने खबर दी थी कि दूरसंचार कंपनियों की इस प्रतिस्पर्धा से जहां दूरंचार उद्योग में कुल शुल्क स्तरों में गिरावट आएगी, वहीं ग्राहकों को अपेक्षाकृत कम कीमत में अधिक डेटा की पेशकश भी की जा सकती है. इसलिए मौजूदा कंपनियों को अपने डेटा पैक प्लान को जियो के प्रस्तावित प्लान के अनुसार ही तैयार करना होगा ताकि मौजूदा ग्राहक उनके साथ बने रहें.

admin

Top Lingual Support by India Fascinates