मणिपुर में भाजपा के बिरेन सिंह बने CM- पीएम मोदी ने दी बधाई

biren_manipur_story_647_031317062146_031417093635

नई दिल्ली: गोवा के बाद अब मणिपुर में वहां की राज्यपाल नजमा हिब्तुल्लाह ने आज दोपहर करीब डेढ़ बजे राजभवन में भाजपा विधायक दल के नेता एन बिरेन सिंह को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. साथ एनपीपी के वाई ज्वॉयकुमार को मणिपुर का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने बिरेन सिंह को बधाई दी. और सुभकामनाओं के साथ उम्मीद जताई कि उनकी अगुवाई में मणिपुर का चौतरफा विकास होगा.

शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने विमान में आई तकनीकी खराबी की वजह से शामिल नहीं हो सके. बता दें कि राज्‍य में पहली बार बन रही भाजपा सरकार के उपलक्ष्‍य में आज उन्हें शामिल होना था, मगर विमान में तकनिकी खराबी के कारण उन्हें वापस लौट जाना पड़ा.

गौरतलब है कि साठ सीटों वाली विधानसभा में 21 सीटें हासिल करने वाली भाजपा ने 32 विधायकों के साथ होने का दावा किया है. भाजपा का दावा है कि उसे नैशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) और नगा पीपल्स फ्रंट (एनपीएफ) के चार-चार विधायकों समेत एलजेपी के एक विधायक और दो अन्य विधायकों का समर्थन हासिल है.

बता दें कि मणिपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. लेकिन, कुछ सीटों की कमी के कारण वह सरकार बनाने योग्य आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई.

admin

Top Lingual Support by India Fascinates